Air Force Airmen Vacancy: एयरफोर्स एयरमैन ग्रुप वाई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन एयर फोर्स ग्रुप वाई मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 5 जून तक भरे जाएंगे।

इंडियन एयरफोर्स में नौकरी पाने का सपना हर कोई देखता है इंडियन एयर फोर्स मेडिकल असिस्टेंट भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून तक रखी गई है इसके बाद रैली का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई तक किया जाएगा।

Important Dates

  • आवेदन फॉर्म शुरू: 22 मई 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 5 जून 2024

Airforce Group Y Vacancy Application Fees

इस भर्ती में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रखा गया है इसके साथ जीएसटी भी देना होगा उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

Age Limit

इस भर्ती में मेडिकल असिस्टेंट 12वीं लेवल पद के लिए उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जनवरी 2008 के मध्य होना चाहिए जबकि यह दोनों तिथियां भी सम्मिलित की गई है।

इस भर्ती में मेडिकल असिस्टेंट डिप्लोमा और बीएसई के लिए उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2001 से 2 जनवरी 2006 के मध्य होना चाहिए जबकि यह दोनों तिथियां भी शामिल की गई है।

Education Qualification

  • इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा भौतिकी रसायन विज्ञान जीव विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए अथवा उम्मीदवार फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी न्यूनतम 50% अंकों के साथ होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल परीक्षा, लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, अनुकूलन क्षमता परीक्षण, मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

Indian Air Force Group Y Medical Assistant Recruitment 2024 Important Links

SOCIAL MEDIA LINKS

Join TelegramClick here
Join Whatsapp ChannelClick Here
Join Whatsapp GroupsClick here
Follow Facebook PageClick Here
For Recruitment’s UpdateClick Here

केंद्रीय और राज्य स्तरीय सरकारी नौकरियों के लिए – यहाँ क्लिक करें