WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Religious Teacher Bharti 2022 | Education Qualification, Application Fee, Age Limit, Important Date, Vacancy Details यहाँ से जाने क्या है

यहाँ पर हम ने आर्टिकल के अंतगर्त Army Religious Teacher Bharti 2022 के लिए Education Qualification क्या है, Age Limit क्या है, Application Fee क्या होगी, Vacancy Details क्या होगी, Important Date क्या होगी, और भर्ती के लिए Online आवेदन कैसे करना है। इससे जुडी सम्पूर्ण जानकारी दे रहे है ताकि इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आसानी से अपना आवेदन कर सकते है।

Army Religious Teacher Bharti 2022

इंडियन आर्मी की तैयारी करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर से आर्मी में नौकरी करने का मौका मिला है जिसके लिए सरकार ने Army Religious Teacher Bharti करवाने के लिए Notification जारी कर दिया है। और जल्दी ही इस भर्ती के सभी रिक्त पदों को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाने वाली है। और इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदारो को हमने निचे सभी जानकारी दे रखी है।

Army Religious Teacher Bharti 2022 Vacancy Details

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को Vacancy की सम्पूर्ण Details के बारे में जानकारी दी है। क्योकि उमीदवारो को इस भर्ती की Vacancy details के बारे में पता होगा तो आसानी से अपने लिए सही पोस्ट के लिए अपना आवेदन कर सकते है। जिसके लिए नीचे दी गयी सुचना के आधार पर उमीदवार अपने लिए आसानी से सही post पर अपना आवेदन कर सकते है।

Name of PostNo of Post
Pandit100
Pandit (Gorkha) for Gorkha Regiments05
Granthi08
Maulvi (Sunni)03
Maulvi (Shia) for Ladakh Scouts01
Padre02
Bodh Monk (Mahayana) for Ladakh Scouts01
Total Posts128

Army Religious Teacher Vacancy 2022 Application Fee

सेना धार्मिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों की उनकी category के आधार पर Application Fee तय की जाती है और इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की Form Fee क्या तय की गयी है इसकी जानकारी हमने नीचे टेबल में दी है ताकि इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए Online आवेदन करते समय आसानी से अपनी form फीस का भुगतान कर सके। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार अपनी फॉर्म Fee का भुगतान सके कर सकते है इसके लिए भी निचे बताया गया है।

Category Application Fee
OBC /General 0
SC /ST 0

आवेदन करते समय form fee का भुगतान करने की जानकारी निचे इस टेबल में दे रखी है ताकि सभी उम्मीदवार आसानी से अपना ऑनलाइन आवेदन करते समय अपनी फॉर्म फी का भुगतान ऑनलाइन कर सकते है।

1 Debit Card
2 Credit Card
3 Net Banking

Army Religious Teacher Recruitment 2022 Age Limit

आयु सिमा के बारे में बात की जाये तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु को निश्चित किया गया है जिसके मध्य की आयु का उम्मीदवार ही इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते है। जो उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए होना आवेदन करना चाहते है उन सभी उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए documents में अपनी आयु चेक कर लेनी चाहिए आयु सिमा इस भर्ती योग्य है वे इच्छुक उमीदवार अपना आवेदन कर सकते है। निचे टेबल में Army Religious Teacher Bharti 2022 की आयु सिमा की सम्पूर्ण जानकारी दी है और यदि किसी उम्मीदवार को आयु में छूट दी जाती है तो उसके लिए इस भर्ती का notification पढ़ना चाहिए जिसका लिंक हमने नीचे पोस्ट में दिया है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना को 1 अक्टूबर 2022 के आधार पर ज्ञात की जाएगी

Minimum Age 25 Year
Maximum Age 36 year

Army Religious Teacher Bharti 2022 Education Qualification

उमीदवारो को इस बार होने वाली Army Religious Teacher Bharti के लिए यहाँ पर Education Qualification की जानकारी दी गयी है ताकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवार अपनी qualification के आधार पर अपने लिए सही पोस्ट पर अपना आवेदन करे। जिन उम्मीदवारों की education इस भर्ती के योग्य है केवल वही इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करे नहीं तो उम्मीदवारों का form कैंसिल कर दिया जायेगा।

Name of PostQualification
गोरखा रेजीमेंट के लिए पंडितसंस्कृत में आचार्य या संस्कृत में शास्त्री के साथ हिंदू उम्मीदवार ‘करम कांडी’ में एक साल का डिप्लोमा
ग्रंथीपंजाबी में ‘ज्ञानी’ के साथ सिख उम्मीदवार।
लद्दाख स्काउट्स के लिए मौलवीअरबी में मौलवी अलीम या उर्दू में अदीब अलीम के साथ मुस्लिम उम्मीदवार।
Padreकोई भी व्यक्ति जिसे उपयुक्त कलीसियाई प्राधिकारी द्वारा पौरोहित्य नियुक्त किया गया है और अभी भी स्थानीय बिशप की अनुमोदित सूची में है
बोध भिक्षुकोई भी व्यक्ति जिसे उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा भिक्षु/बौद्ध पुजारी ठहराया गया हो। उपयुक्त प्राधिकरण शब्द का अर्थ उस मठ के प्रधान पुजारी से होगा जहां व्यक्ति को पुरोहिती में दीक्षित किया गया है। मुख्य पुजारी को मठ से उचित प्रमाण पत्र के साथ खानपा या लोपोन या रबजम के गेशे (पीएचडी) के कब्जे में होना चाहिए।

Army Religious Teacher Vacancy 2022 Important Date

Important Date वो समय है जिसके मध्य उम्मीद्वार सेना धार्मिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए अपना आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए एक समय निर्धारित किया गया है जिसके मध्य उम्मीदवार आसानी से अपना फॉर्म Apply कर सकते है। यहाँ पर निचे इस भर्ती के लिए Online आवेदन शुरू होने की Date और आवेदन करने की Last Date दे रखी है ताकि इच्छुक उम्मीदवार आसानी से सही समय में अपना आवेदन कर सके। यदि इस बार होने वाली Army Religious Teacher Bharti 2022 की आवेदन करने की Last Date में कोई बदलाव किया जाता है तो उसकी सुचना इस भर्ती के Official Notification में देखे।

Online Form Starting Date 08/10/2022
Online Form Closing Date 06/11/2022

Army Religious Teacher Bharti 2022 Online Apply

यहाँ पर हमने इस बार होने वाली Army Religious Teacher Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सम्पूर्ण जानकारी दे रखी है क्योकि इस भर्ती के लिए बहुत से उम्मीदवार अपना आवेदन करने वाले है जिसके लिए सभी उम्मीदवारों को Online आवेदन करना नहीं आता उन सभी उम्मीदवारों को हमने यहाँ पर इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सुविधा के लिए नीचे सुचना दे रखी है ताकि सभी इच्छुक उमीदवार आसानी से इस भर्ती के लिए अपना आवेदन Online कर सके।

  • Army Religious Teacher Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले इस भर्ती का official Notification पढ़ना चाहिए।
  • Notification पढ़ने के बाद उम्मीदवार को अपने Documents स्कैन करने चाहिए।
  • Documents स्कैन करने के बाद Army Religious Teacher bharti की official Website पर जाना चाहिए।
  • Official Website पर जाने के बाद सेना धार्मिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए Apply Now पर Click करना चाहिए।
  • Apply Now पर chick करने पर Form Open होगा उसमे अपनी details भरे।
  • डिटेल्स भरने के बाद एक बाद फिर details को चेक करे। फिर अपनी form fee का भुगतान करे।
  • फॉर्म फीस का भुगतान करने के बाद उम्मीदेआरो को फॉर्म में अपने Documents Upload करने चाहिए।
  • Ducoments Upload करने के बाद Form को Summit कर देना चाहिए।
  • Form को Summit करने के बाद Print निकाल लेना चाहिए।

Check Army Religious Teacher Vacancy 2022 Official Link

Army Religious Teacher Recruitment 2022 के लिए बहुत से उम्मीदवार अपना आवेदन करने वाले है जिनमे से कई उम्मीदवार ऐसे है जिनको इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए official Link नहीं मिलता है जिससे कारण बहुत से उम्मीदवार अपना आवेदन नहीं कर पाते है इसलिए उन सभी उम्मीदवारों को हमने इस भर्ती का Official link निचे दिया गया है ताकि सभी उम्मीदवार आसानी से अपना आवेदन कर सकते है और Army Religious Teacher Recruitment 2022 का official नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते है।

Army Religious Teacher Vacancy 2022 Official Link

Army Religious Teacher Recruitment 2022 Admit Card

इस बार होने वाली सेना धार्मिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों ने 08/10/2022 से लेकर 06/11/2022 तक अपना आवेदन करने वाले है और जैसे ही आवेदन की Last Date चली जायेगी उसके बाद इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड की प्रक्रिया शुरू होगी और जैसे ही प्रक्रिया पूरी हो जायेगी उसके बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिए जायेगे और निचे दिए गए लिंक से उम्मीदवार आसानी से अपना Admit Card डाउनलोड कर सकते है।

Army Religious Teacher Vacancy 2022 Exam Date

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दे की इस भर्ती के लिए जैसे ही एग्जाम लेने की तैयारी पूरी हो जायेगी उसके बाद एग्जाम की Date जारी कर दी जाएगी उसके बाद जैसे ही Exam की Date जारी होगी हम उम्मीदवारों को अपडेट दे देंगे जिसके लिए हमारे साथ जुड़ रहिये।

NOTE :-

इस भर्ती की सारी जानकारी इस आर्टिकल में उम्मीदवारों को दे दी गयी है आगे आने वाले सभी अपडेट की सुचना भी उमीदवारो को हम देते रहेंगे जिसके लिए सभी उम्मीदवार हमारे साथ जुड़े रहिये।

FAQ

यहाँ पर हमने Army Religious Teacher Vacancy 2022 से जुड़े अक्सर पूछे जाने वाले सभी प्रश्नो के उत्तर उमीदवारो को निचे दे रखा है और यदि फिर भी किसी उम्मीदवार को बार होने वाली Army Religious Teacher Vacancy 2022 से जुड़े और भी कोई प्रश्न पूछने है तो उसके लिए उमीदवार को हमारे coment box में लिखकर comments कर सकते है। किसी भी इच्छुक उमीदवार द्वारा Army Religious Teacher Vacancy 2022 से जुड़े पूछे गए सभी प्रश्नो के उत्तर हम जरूर देंगे।

प्रश्न:- Army Religious Teacher Vacancy 2022 का Official Link क्या है ?

उत्तर Army Religious Teacher Vacancy 2022 का Official Link यहाँ दे रखा है और इस भर्ती से जुडी सारी जानकारी दे रखी है ताकि इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आसानी से अपना आवेदन कर सके।

प्रश्न:- Army Religious Teacher भर्ती 2022 के लिये Online Apply कैसे करे ?

उत्तर Army Religious Teacher भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए इस भर्ती की Official Website पर जाना होगा और Apply now पर chick करना है और अपनी सारी details भरनी है फिर अपनी form fee का भुगतान करना है उसके बाद Form को Summit कर देना है उसके बाद Print निकाल लेना है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *