Bihar Board Intermediate Supplementary Form 2022 | Apply Here Online

हेलो फ्रेंड्स,  बिहार एजुकेशन बोर्ड ( Bihar School of Education Board) द्वारा 12th क्लास के सभी विषयों का रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जो स्टूडेंट रिजल्ट चेक कर चुके हैं। तथा कुछ सब्जेक्ट में सप्लीमेंट्री या फेल हो चुके हैं। उन्हें कॉफी दोबारा चेक करवाने का सप्लीमेंट्री एग्जाम देने का बोर्ड द्वारा पूरा हक दिया जाता है। इसलिए स्टूडेंट्स अपने हक का फायदा उठाते हुए बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट से सप्लीमेंट्री कॉपी रिचेकिंग तथा पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनानी होगी। इसलिए स्टूडेंट्स देरी ना करते हुए तुरंत Bihar Board Intermediate Supplementary form 2022 के लिए आवेदन कर दें। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन करने से पूर्व स्टूडेंट्स आवेदन तिथि आवेदन शुल्क और आवेदन करने की प्रणाली को इस लेख में देख सकते हैं। स्टूडेंट्स तक सही जानकारी पहुंचाना हमारा मकसद है। इसलिए स्टूडेंट्स दी गई जानकारी पर पूर्ण भरोसा करते हुए निसंदेह कम समय में ही आवेदन प्रणाली संपूर्ण कर सकेंगे। 12th क्लास के सभी स्टूडेंट्स सभी विषयों के लिए नियम और शर्तें यथावत रहेगी। 

New update

बिहार एजुकेशन बोर्ड द्वारा 12th क्लास के सभी विषयों का रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जो स्टूडेंट्स सप्लीमेंट्री/ पुनर्मूल्यांकन और रिचेकिंग के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशल वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें। 

Bihar Board Intermediate Supplementary Form 2022

बिहार एजुकेशन बोर्ड द्वारा 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद कुछ स्टूडेंट्स को सप्लीमेंट्री या कुछ स्टूडेंट्स के कम अंको की वजह से परेशान है। ऐसी स्थिति में बोर्ड द्वारा सभी स्टूडेंट्स के लिए सप्लीमेंट्री / रिचेकिंग पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन जल्द ही स्वीकार किए जाने हैं।आवेदन स्वीकार करने की तिथि तथा परीक्षा तिथि की विस्तृत जानकारी स्टूडेंट्स ऑफिशल पोर्टल से जारी किए गए नोटिफिकेशन से देख सकते हैं। साथ ही स्टूडेंट्स को इस लेख में न्यू अपडेट के जरिए भी हम समय पर सूचित करने की कोशिश करते हैं। अतः स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को अपडेट करने के लिए रिचेकिंग / पुनर्मूल्यांकन और सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए जरूर आवेदन करें। आवेदन करने की प्रणाली इस लेख में विस्तार से दी जा रही है। 

Bihar Board Intermediate Supplementary Form details of date and fees

Bihar Board 12th Compartmental / Supplementary Apply Date Will Be Updated
Bihar Board 12th Compartmental / Supplementary Exam DateWill Be Updated
Bihar Board 12th Compartmental / Supplementary Exam Fees808/-
Application ModeOnline
Official Websitehttp://biharboardonline.com/

Apply For The Supplementary 2022

जो 12वीं क्लास स्टूडेंट्स सप्लीमेंट्री परीक्षा देने का मन बना चुके हैं। तथा आवेदन करना चाहते हैं। वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया इस आर्टिकल में नीचे दी जा रही है। स्टूडेंट प्रक्रिया को फॉलो करके निसंदेह आवेदन प्रक्रिया संपूर्ण कर सकेंगे। 

  • सबसे पहले स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट पर लॉगिन करें। 
  •  बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। 
  •  नोटिफिकेशन को स्टूडेंट्स को पढ़ना चाहिए तत्पश्चात आवेदन के लिए क्लिक करना चाहिए। 
  •  आवेदन फॉर्म को पूरा भरे। 
  •  निर्धारित फीस का भुगतान करें। 
  •  सबमिट बटन पर क्लिक करें और सक्सेसफुली मैसेज चेक करें। 
Bihar Board 12th Arts Compartmental ExamApply Now
Bihar Board 12th Commerce Supplementary Exam FormClick Here
BSEB 12th Science Compartment Exam FormApply Now

FAQs

यदि आप बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंट एग्जाम आवेदन के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो आप हमे कमैंट्स के जरिये भी पूछ सकते है।

Q. बिहार बोर्ड से 12th क्लास स्टूडेंट स्क्रुटनी एग्जाम के लिए कैसे आवेदन करें?

Ans.  बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके स्टूडेंट सप्लीमेंट्री रिचेकिंग और पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशल वेबसाइट पर लॉगिन करके ऊपर दी गई प्रणाली को फॉलो करना होगा। अतः जो स्टूडेंट्स  संपूर्ण सप्लीमेंट्री एग्जाम देना चाहते हैं। उन्हें कुछ फीस का भुगतान करके आवेदन करना होगा। परीक्षा तिथि की घोषणा बोर्ड द्वारा ऑफिशल वेबसाइट पर जल्द ही कर दी जाएगी। इसलिए स्टूडेंट समय अनुसार ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहें। 

Q: Where do I get the direct link of the Bihar Board to fill the 12th Revaluation Form?

Ans: We have given the direct link to UP Board in this post above.

Q: Bihar Board Intermediate Supplementary Form 2022 भरने के लिए प्रोसेस क्या है?

उत्तर: प्रोसेस ऊपर दी गई है छात्र दी गई प्रोसेस को फॉलो करके फॉर्म आसानी से भर सकते है।

Q: Bihar Board Intermediate Supplementary Form भरने की लास्ट डेट क्या है?

उत्तर: डेट अभी जारी नहीं हुई है जल्द ही होगी।

Time Table 2022Admit Card 2022Results 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.