WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar ITI Admit Card 2023 | BCECEB ITICAT Entrance Exam Date

इस आर्टिकल में आज हम Bihar ITI Admit Card 2023 के विषय पर बात करने वाले है। छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की बीसीईसीई बिहार परीक्षा जल्दी ही करेगा। प्रवेश पत्र bceceboard.bihar.gov.in (आधिकारिक वेबसाइट) पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ITICAT 2023 के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। इस परीक्षा के माध्यम से, उम्मीदवार बिहार राज्य के ITI कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेंगे। तो, जिन उम्मीदवारों ने बीसीईसीईबी आईटीआईसीएटी परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है, वे इस पृष्ठ से BCECEB ITICAT Entrance Exam Date और प्रवेश पत्र की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Bihar ITI Admit Card 2023 ऑनलाइन मोड के माध्यम से आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवार BCECEB ITICAT 2023 कॉल लेटर आधिकारिक साइट से या दिए गए लिंक के नीचे डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए अनिवार्य रूप से पंजीकरण संख्या \ DOB विवरण होना आवश्यक है। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में प्रवेस नहीं दिया जाएगा इस लिए छात्र परीक्षा के दीं अपना एडमिट कार्ड अपने साथ लेकर जाए। Bihar ITI Admit Card 2023 के विषय में ज्यादा जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Latest Update

Bihar ITI की इस बार होने वाली एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्दी ही जारी किया जाने वाला है जिसके लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सम्पूर्ण जानकारी दे रखी है ताकि सभी उम्मीदवार आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सके।

यूनिवर्सिटीबिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड
परीक्षाबीसीईसीई आईटीआईसीएटी प्रवेश परीक्षा
सत्र2023
एडमिट कार्ड जारी करने का मोडऑनलाइन
एडमिट कार्ड रिलीज़ दिनांकUpdate Soon
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://bceceboard.bihar.gov.in/

How To Download Bihar ITI Admit Card 2023 (एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की प्रक्रिया )

जिन उम्मीदवारो को एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का पता नहीं है उनके लिए हम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए प्रक्रिया दे रहे है उम्मीदवार दी गई प्रक्रिया को step by step फॉलो करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं
  • फिर होमपेज पर जाएं और लेटेस्ट नोटिफिकेशन सेक्शन को चेक करें।
  • अनुभाग में बिहार आईटीआई प्रवेश पत्र लिंक खोजें।
  • फिर लिंक पर क्लिक करें, इसे खोलें और पंजीकरण संख्या और पासवर्ड भरें।
  • सबमिट करें, अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड को सेव भी कर सकते है।
  • एडमिट कार्ड को पीडीऍफ़ फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर सकते है।
  • इसे डाउनलोड करें और अंत में परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट लें।

Above Listed step by step process need to Follow only at the official Website of the Department. So Please Do not waste your time at any of the unofficial Website. All the Direct Links to visit the official Website are provided here on this page. Scroll Down and get more on it.

जिन उम्मीदवारो को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक नहीं मिल रहा है तो उनके लिए हम यहां डायरेक्ट लिंक दे रहे है उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

Links To Check Bihar ITI Admit Card 2023

FAQs

इस पेज पर हमने एडमिट कार्ड से समबधित सारी जानकारी दी है अगर दी गई जानकारी से उम्मीदवार सन्तुस्ट नहीं है तो हमे अपने सवाल पूछ सकते है पूछे गए सवालों का जवाब हमारी टीम जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

Q : Bihar ITI Admit Card 2023 को किस मोड से जारी किया जाएगा ?

उतर : एडमिट कार्ड को ऑनलाइन मोड के माध्यम से जारी किया जएगा।

Q : बिहार ITICAT परीक्षा कब आयोजित की जाएगी?

उतर : बिहार ITICAT परीक्षा 29 मई 2023 को आयोजित की जाएगी।

Q : Bihar ITI Hall Ticket को डाउनलोड करने की प्रोसेस क्या है ?

उतर : हॉल टिकट को डाउनलोड करने की उपर आर्टिकल में दी गई है,उम्मीदवार दी गई प्रोसेस को फॉलो करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

Q : Bihar ITI Admit Card 2023 कहा से डाउनलोड कर सकते है ?

उतर : ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *