WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LNMU BA Part 1st Year Result 2022 | LNMU BA Part 1st Year Results Date

नमस्ते दोस्तों, यहाँ पर हम Lalit Narayan Mithila University के BA Part 1st Year Result से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है। जिन विधार्थियो ने अभी कुछ दिन पहले BA Part 1st Year की एग्जाम को सम्पूर्ण किया है। वे अब अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है। लेकिन अभी तक Lalit Narayan Mithila University (LNMU) द्वारा रिजल्ट को लेकर कोई भी बड़ी घोषणा नहीं की गयी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है की LNMU BA Part 1st Year Result 2022 जल्द ही घोषित कर दिए जायेंगे। परीक्षा परिणाम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ही जारी किये जायेंगे। जिन्हे सभी अभ्यर्थी अपने नाम एवं रोल नंबर के द्वारा चेक कर सकेंगे।

इच्छुक विधार्थी हमारे इस पेज पर दी गयी ऑफिसियल साइट की डायरेक्ट लिंक से भी अपने परिणाम चेक कर सकेंगे। जैसे ही ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी BA Part 1st Year Result अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगी। हमारी Team OID आपको इस वेबसाइट के माध्यम से सूचित कर देंगे। अतः आप बी.ए के परीक्षा परिणामो से जुडी जानकारी हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को विजिट करते रहे।

Summary Of The Article

Article CategoryUniversity Results
Name Of UniversityLalit Narayan Mithila University
LocationDarbhanga, Bihar
Courses Offered BA Part 1st Year
CategoryResult
Result StatusUpdates Soon
University typePublic University
Mode of declaration of resultsOnline
Official University Websitewww.lnmu.ac.in

Follow The Step To Download For LNM University BA Part 1st Year Result 2022 (यहाँ देखे डाउनलोड करने की प्रक्रिया)

 विधार्थी LNMU UG B.A Part 1st Year Result Check करने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

  • Mithila University UG Part 1 Result Check करने के लिए अभ्यार्थी को सबसे पहले ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट lnmu.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद Result Tab को Open करना होगा।
  • इसके तत्पश्चात LNMU Ug Part 1 Result 2022 के Link पर Click करना होगा।
  • फिर उस पर अपना Roll No. एवं जन्म तिथि (DOB) की सहायता रिजल्ट को चेक कर पाएंगे।
  • Result Check करने के बाद उसे Print Out करके भविष्य के लिए अवश्य रख लें।

Important Link For LNM University BA Part 1st Year Result 2022

स्टूडेंट्स की सहायता के लिए ताकि उन्हें रिजल्ट डाउनलोड करने में आसानी रहे इसके लिए वे निचे दिए गए ऑफिसियल वेबसाइट के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर के अपना रिजल्ट आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

Click Here To Download For LNMU BA Part 1st Year Result 2022

About Of University

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कामेश्वरनगर, दरभंगा मिथिला के लोगों की लंबे समय से पोषित इच्छा का परिणाम है। डॉ. अमरनाथ झा, डॉ. आर.सी. मजूमदार, डॉ. ए.एस. अल्टेकर, डॉ. सुनील कुमार चटर्जी और कई अन्य जैसे प्रख्यात शिक्षाविदों ने दरभंगा में एक आधुनिक यूनिवर्सिटी की स्थापना के पक्ष में अपने विचार व्यक्त किए थे। यूनिवर्सिटी की स्थापना की मांग राज्य विधानमंडल और संसद में बार-बार उठाई गई।

27 जनवरी, 1947 (वसंत पंचमी दिवस) को दरभंगा और लहेरियासराय के कुछ प्रमुख नागरिकों की एक बैठक में, स्वर्गीय प्रो. बिनोदानंद झा, तत्कालीन स्वास्थ्य और एल.एस.जी मंत्री, बिहार सरकार द्वारा दरभंगा यात्रा के बाद जनवरी 1947 में कुछ समय के लिए। मिथिला यूनिवर्सिटी समिति का गठन डॉ अमरनाथ झा अध्यक्ष, पंडित गिरिंद्र मोहन मिश्रा और पंडित गंगाधर मिश्रा, उपाध्यक्ष, पंडित हरिनाथ मिश्रा महासचिव, कुमार कल्याण लाल और प्रोफेसर कासिम हुसैन सचिव, और स्वर्गीय श्री पद्मना प्रसाद के साथ किया गया था। कोषाध्यक्ष के रूप में श्री ज्योति प्रसाद सिंह, स्वर्गीय श्री पी.एन. मिश्रा और प्रधानाचार्य बी.एम.के. सिन्हा जैसे कुछ सदस्यों सहित।

पं. के दुखद निधन के बाद जनवरी 1975 में ललित नारायण मिश्र ने मिथिला विश्वविद्यालय का नाम संशोधित कर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कर दिया। लेकिन जल्द ही इसे एक अध्यादेश के माध्यम से मूल नाम में बदल दिया गया। हालाँकि, 1980 में, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का नाम एक अध्यादेश के माध्यम से बहाल किया गया था।

कोसी डिवीजन के कॉलेज जो शुरू में 1972 में इस विश्वविद्यालय से जुड़े थे, लेकिन 01.01.1992 से संपत्ति और देनदारियों के ऊर्ध्वाधर पृथक्करण के साथ नव स्थापित बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय, लालू नगर, मधेपुरा में स्थानांतरित कर दिए गए थे।

FAQs

यहाँ पर हम स्टूडेंट्स की सहायता के लिए कुछ प्रश्न – उतरो का वर्णन कर रहे है। ताकि स्टूडेंट्स भी हमे कमेंट माध्यम से Educations से संबंधित आसानी से प्रश्न पूछ सकते है। या फिर सुझाव दे सकते है।

प्रश्न : Lalit Narayan Mithila University का BA Part 1st Year Result 2022 कब जारी किया जायेगा ?

उत्तर : Lalit Narayan Mithila University का BA Part 1st Year Result 2022 जल्द ही यूनिवर्सिटी ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

प्रश्न : LNMU का पूरा नाम क्या है ?

उत्तर : Lalit Narayan Mithila University, LNMU का पूरा नाम है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *