Railway Group D Vacancy 2024: रेलवे ग्रुप डी में 10वीं पास के लिए एक लाख पदों पर होगी भर्ती देखें पूरी डिटेल्स

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Group D Vacancy 2024: रेलवे ग्रुप डी के लिए एक लाख पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। रेलवे ग्रुप डी में 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकाली जाएगी। यह भर्ती ग्रुप डी के अलग-अलग पदों पर आयोजित की जाएगी।

Railway Group D Vacancy 2024 Application Fees

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए और अन्य आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा जाएगा। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

Check Railway Group D Vacancy 2024 Age Limit

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु पदों के अनुसार रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त सभी आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा भी छूट दी जाएगी। इस भर्ती में आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार होगी।

Education Qualification

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा टेक्निकल पदों के लिए आईटीआई और डिप्लोमा होना चाहिए।

Selection Process

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल एग्जाम के आधार पर कट-ऑफ के माध्यम से होगा।

Exam Centre

रेलवे ग्रुप डी में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र नजदीक में दिया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरते समय अपने नजदीकी परीक्षा केंद्र का चुनाव कर सकेंगे। एग्जाम सेंटर प्रत्येक राज्य में उपलब्ध होंगे।

SOCIAL MEDIA LINKS

Join TelegramClick here
Join Whatsapp ChannelClick Here
Join Whatsapp GroupsClick here
Follow Facebook PageClick Here
For Recruitment’s UpdateClick Here

केंद्रीय और राज्य स्तरीय सरकारी नौकरियों के लिए – यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply