WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 | यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसमें सभी रिक्त पदों के लिए सीधी भर्ती का आयोजन किया जायेगा। उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती में रिक्त पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा। योग्य तथा इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 17 सितम्बर 2022 से 24 सितम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते है। Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड से किये जायेगे। Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan भर्ती के लिए Age limit, Application Fee, आदि की सम्पूर्ण जानकारी हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दी जा रही है। जिनके बारे में पूरा जानने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते है।

Latest Updates

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 17 सितम्बर 2022 से 24 सितम्बर 2022 तक किया जायेगा। ओर अधिक जानकारी हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दी जा रही है।

Overview Of The Article

Name Of The DepartmentRajasthan Council of School Education(RCSCE)
Post Namevarious posts
Form Apply ModeOnline
Form Start Date17 September 2022
Last Date Of Form24 September 2022
Article CategoryRecruitment
Official Websitehttps://www.rajsmsa.nic.in/

Direct link to Apply Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने का सीधा लिंक हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दिया जा रहा है।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment – Apply Now

About The Notice Of Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के अन्तर्गत मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में विभिन्न पदों पर की जाएगी। जिसमे उम्मीदवार सहायक निदेशक (प्रधानाचार्य समकक्ष ),अतिरिक्त जिला परियोजन कार्यालय में सहायक परियोजना समन्वयक (प्रधानाचार्य समकक्ष ), कार्यालय अधिकारी (व्याख्याता समकक्ष ),मुख्य ब्लॉक शिक्षा कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी द्वितीय (प्रधानाचार्य समकक्ष )एवं संदर्भ व्यक्ति (व्याख्याता समकक्ष ) के रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति पद स्थापन हेतु डॉ राधाकृष्ण संकुल, जयपुर स्थित राजस्थान स्कुल शिक्षा परिषद कार्यालय द्वारा ऑनलाइन इंटरव्यू दिनांक 6.10.2022 से 14.10.2022 तक आयोजित किये जायेगे। जिला एवं ब्लॉक की पदवार संभावित रिक्तियों , इंटरव्यू एवं आवश्यक दिशा-निर्देश विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://rajsmsa.nic.in/ पर चेक तथा डाउनलोड किया जा सकता है। ऑनलाइन इंटरव्यू की लिंक तथा समय की सूचना ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए मोबाइल नंबर के text Msg व शाला दर्पण के स्टाफ विन्डो पर प्रेषित की जाएगी।

Application Fee

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार को किसी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

Age Limit

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सिमा निर्धारित की गयी है। जिसमे उम्मीदवार की अधिकतम आयु 57 वर्ष रखी गयी है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु का निर्धारण 30 सितम्बर 2022 को आधार मानकर किया जायेगा।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 Interview Start06/12/2022
Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 Interview End15/12/2022
Official NotificationClick here
Official WebsiteClick here

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशो को जनने के लिए उम्मीदवार को राजस्थान स्कुल शिक्षा परिषद कार्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट का विजिट करना होगा। विभाग ऑफिशियल वेबसाइट का सीधा लिंक हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दिया जा रहा है।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Bharti

How to Apply for Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment?

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए हमारे द्वारा कुछ आसान स्टेप्स दिए जा रहे है। जिनकी मदद से उम्मीदवार आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।

  • इस भर्ती के सभी पदों के लिए आवेदन राजस्थान शिक्षा विभाग के शाला दर्पण की स्टाफ विन्डो के माध्यम से उम्मीदवार के स्वयं की लॉगइन आईडी से ऑनलाइन किया जायेगा।
  • उम्मीदवार की सभी संबंधित सुचना शाला दर्पण के प्रपत्र-10 (p-10) से प्राप्त की जाएगी। इसलिए उम्मीदवार आवेदन करने से पहले प्रपत्र-10 (p-10)को, उम्मीदवार अपने मोबाइल नंबर,ईमेल आईडी, व्यक्तिगत सुचना, शैक्षणिक योग्यता तथा अपनी कैटेगरी को सही-सही भरकर, अपडेट करे।
  • उम्मीदवार के द्वारा आवेदन करने के बाद उम्मीदवार के आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं होगा।
  • उम्मीदवार के द्वारा आवेदन पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि(गलती) होने पर या किसी भी सुचना के नहीं होने पर आवेदन पत्र को निरस्थ किया जा सकता है।
  • उम्मीदवार के द्वारा शाला दर्पण पर आवेदन करते समय OTP उम्मीदवार के शाला दर्पण में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आएगा।
  • इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के द्वारा 17 सितम्बर 2022 से 24 सितम्बर 2022 रात 12:00 बजे तक है किया जा सकता है।

यह भी जाने :- इस भर्ती के लिए रिक्त पदों की संख्या में कमी/वृद्धि करने का अधिकार राजस्थान स्कुल परिषद, जयपुर तथा राज्य परियोजना निदेशक के अधीन सुरक्षित रहेगा।

FAQS

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती से संबंधित पूछे गए प्रश्न हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दिए जा रहे है। अगर किसी उम्मीदवार को इस भर्ती से संबंधित किसी प्रकार का प्रश्न हो तो हमे कमेंट करके पूछ सकता है।

Q. राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के लिए आवेदन कब तक कर सकते है?

Ans. राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि 17 सितम्बर 2022 से लेकर 24 सितम्बर 2022 तक है। अन्य किसी प्रकार की जानकारी के लिए आप हमारे इस अर्टिकल को पूरा पढ़ सकते है।

Q. Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Bharti 2022 के लिए आवेदन कैसे करे?

Ans. राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की सम्पूर्ण प्रकिया हमारे द्वारा इस आर्टिकल में बताई गयी है। जिसके बारे में जानने के लिए आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते है।

Q. Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक क्या है?

Ans. Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने का सीधा लिंक हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दिया गया है।

Q. Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश क्या क्या है?

Ans. Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दी गयी है। जिसके बारे में जानने के लिए उम्मीदवार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *