WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp Se Document Download कैसे करे | आधार कार्ड, पेन कार्ड, मार्कशीट, वाहन की आरसी, परिचय पत्र, आदि अन्य

Whatsapp Se Document Download कैसे करे :- यहाँ पर हमने सभी उम्मीदवारों को अपने whatsaap से अपने documents कैसे download कैसे कर सकते है और कौन कौन से Documents है जिनको उम्मीदवार अपने Whatsaap से सीधे Download कर सकते है इससे जुडी सारी जानकारी हमने यहाँ पर दे रखी है ताकि सभी उम्मीदवार आसानी से अपने Documents अपने व्हाटअप से सीधे Download कर सकते है।

Whatsapp Se Document Download

जैसा की सभी उम्मीदवारों को बता दे की आजकल हर जगह पर भीड़ अधिक रहती है और लोगो के पास समय की कमी है जिसके कारण कभी अपने documents साथ ले जाने की जरूरत होती है तो कभी न कभी कोई भी व्यक्ति अपने Documents रस्ते में कही भी खो देता है या अपने घर पर रखकर भूल जाते है और जब चाहिए होते है उस टाइम पर नहीं मिलते इसलिए उन सभी उम्मीदवारों की समस्या का समाधान करने के लिए हम यहाँ पर उम्मीदवारों को ऐसा तरीका बताने वाले ही जिसके द्वारा उम्मीदवार आसानी से अपने Whatsaap से अपने Documents Download कर सकते है।

Whatsapp से कौन कोनसे Document Download कर सकते है

यहाँ पर हमने बताया है की अपने Whatsaap से आप कौन कोनसे Documents को Download कर सकते है इससे जुडी सारी जानकारी दे रखी है ताकि सभी को पता चल सके की whatsaap से कोन कोनसे documents डाउनलोड किये जा सकते है। अपनी whatsaap से जो जो Documents डाउनलोड किये जा सकते है वे निचे टेबल में दिए गए है।

1 पैन कार्ड
2 आधार कार्ड
3 10th की मार्कशीट
4 12th की मार्कशीट
5 वाहन की आरसी
6 वाहन की Insurance
7 अपनी जीवन बिमा
8 परिचय पत्र

Whatsaap से Documents करने वाले Number

जिन जिन को अपने Documents अपने whatsaap से download करने है उनको यहाँ पर हमने यहाँ पर व्हाट्सअप से documents डाउनलोड करने से जुडी सारी जानकारी दे रखी है जिसकी सहायता से सभी अपने अपने Documents अपने अपने Whatsaap से आसानी से Download कर सकते है। whataap से documents download करने के लिए एक number दिया है जिसकी सहायता से इच्छुक सभी लोग इन दिए गए नंबर से आसानी से अपने documents Download कर सकते है। यहाँ पर दिए गए नंबर +919013151515 से आसानी whatsaap से अपने Documents Download कर सकते है।

Whatsaap से Documents Download करने के लिए जरूरी जानकारी

Whatsaap से Documents Download करने के लिए यहाँ पर सारी जानकारी दे रखी है जिसके द्वारा आप आसानी से अपने Documents को अपने whatsaap से सीधे Download कर सकते है। और नीच दी गयी सारी सुचना से आप आसानी से अपने documents download कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको अपना Digil Locker बनाना होगा।
  • आपके आधार कार्ड में mobile number जुड़े रहने चाहिए।
  • जो number आधार कार्ड में जुड़े है वो number चालू होने चाहिए।
  • आधार कार्ड में जो नंबर जुड़े है उन्ही नंबर से आपका whataap होना चाहिए।
  • My Govt हेलडेस्क चेटबाट नंबर +919013151515 mobile में save होने चाहिए।
  • सिम उसी फ़ोन में होनी चाहिए जिसमें मोबाइल में whatsaap चला रखा हो।

Check Whatsaap से Documents कैसे Download करे

यहाँ पर हमने बताया है की अपने whataap आप अपने Documents कैसे download कर सकते हो। अपने अपने documents डाउनलोड करने के लिए निचे सारी जानकारी दी गयी है जिसके द्वारा आसानी से सभी अपने Documents अपनी whatsaap से आसानी से download कर सकते है।

  • whatsaap से अपने Documents Download करने के लिए आपके फ़ोन में MyGov हेल्पडेस्क  चैट बॉक्स नंबर +919013151515 को सेव करें।
  • अपने whataap से +919013151515 नंबर पर Hi लिखकर send करना है।
  • Hii लिखकर भेजे गए नंबर पर वापस replay आएगा जिसमे लिखा होगा की आपका Digil Locker है या नहीं।
  • अगर आपका Digital लॉकर है तो आपको yes और नहीं है तो No पर Click करना होगा।
  • जैसे ही आप Click करते हो तो आपको अपने 12 अंको का आधार कार्ड नंबर देना होगा।
  • आधार नंबर जैसे ही Sand करोगे आपके आधार number से रजिस्टर नंबर पर OTP आयेगा।
  • अब OTP को Verifai करना होगा।
  • अब आपको जिस Documents को डजीटल लॉकर में जिस नंबर पर पर upload करवाया जायेगा।
  • वैसे ही नंबर लिखकर सेंड करना होगा जैसे की 1 लिखकर सेंड करना।

Whatsapp Se Document Download Digil Locker Official Link

हमने यहाँ पर आपको Whatsapp Se Document Download करने के लिए Digil Locker बनाने के लिए Link दिया गया है और इस लिंक की सहायता से आप सभी अपना अपना Digil Lockerबना सकते है और Digil Locker से आसानी से अपने डाक्यूमेंट्स व्हाट्सअप पर डाउनलोड कर सकते है।

Whatsapp Se Document Download – Digil Locker Official Link

FAQs

यहाँ पर हमने Whatsapp Se Document Download करने से जुड़े सरे प्रश्नो के उत्तर दिए है फिर भी यदि किसी उम्मीदवार को Whatsapp Se Document Download करने से जुडी और अधिक जानकारी चाहिए तो उसके लिए हमारे Comant Box में Comments करे। हम आपके द्वारा पूछे गए Whatsapp Se Document Download करने से जुड़े प्रश्नो के उत्तर जरूर देंगे।

प्रश्न:- Whatsapp Se Document Download Digil Locker का Official Link क्या है ?

उत्तर यहाँ पर हमने Whatsapp Se Document Download Digil Locker का https://www.digilocker.gov.in/ दिया है

प्रश्न:- Whatsapp Se Document Download के लिए क्या आवश्यक है ?

उत्तर Whatsapp Se Document Download करने के लिए Digil Locker बना होना चाहिए आधार कार्ड से नंबर जुड़े रहने चाहिए और वो नंबर चालू रहने चाहिए उन्ही नंबर से व्हाट्सअप बना रहना चाहिए।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *