Sardiyon Ki Chhutiyan: सभी स्कूल में सर्दियों की 12 दिन की छुट्टियां घोषित, छात्रों के हुई मौज अब घर पर मजे करो

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

स्कूल में शीतकालीन छुट्टियों को लेकर अवकाश घोषित हो गया है जैसे ही सर्दी का मौसम शुरू हुआ है उसी के हिसाब से स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है इस बार सर्दियों के लिए लगभग 12 दिन का शीतकालीन अवकाश रहेगा।

इस साल छुट्टियों को लेकर अनाउंस किया गया है जिसमें बताया गया है कि 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी सरकार के द्वारा शीतकालीन अवकाश के रूप में 12 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है इन छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूल और कॉलेज में लागू रहेगी हालांकि चुटिया घोषित होने से एक-दो दिन पहले सरकार की तरफ से एक बार और अनाउंस करके बताया जाएगा।

प्रत्येक साल सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है यह छुट्टियां अर्धवार्षिक परीक्षा संपन्न होने के बाद भी दी जाती है वर्तमान में अद्वार्षिक परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है और 23 दिसंबर तक परीक्षा समाप्त हो जाएगी उसके बाद में सरकार के द्वारा 12 दिनों की सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है ताकि बच्चों को सर्दियों में परेशानी नहीं हो।

आप सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हम बता दें कि वर्ष 2023 में सभी विद्यार्थियों के लिए अर्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच आयोजित की जा रही है इन सभी विद्यार्थियों की स्कूल शीतकालीन अवकाश सूची भी जारी हो गई है।

सरकार के आदेश के तहत 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहेगा यानी 5 जनवरी तक स्कूलों में नहीं जाना है राज्य में सरकार द्वारा 12 दोनों का शीतकालीन अवकाश को स्थित हुआ है इसके बाद में 6 जनवरी से स्कूल से शुरू होगी।

SOCIAL MEDIA LINKS

Join TelegramClick here
Join Whatsapp GroupsClick here
Follow Facebook PageClick Here
For School’s UpdateClick Here

केंद्रीय और राज्य स्तरीय सरकारी नौकरियों के लिए – यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply